Thursday, October 9, 2008

एक अच्छा कदम...

चुनाव सुधार प्रक्रिया के अंतर्गत हर वोटिंग के बाद एग्जिट पोल पर रोक एक अच्छा कदम उठाया गया है , लोग भेड़ चाल चलते हैं , हार जीत के आभास से बाहुबली गलत सही काम भी करते हैं अतः मै इस निर्णय का पुरजोर समर्थन करता हूँ ।

इधर आप स‌मर्थन कर रहे हैं और उधर चुनाव स‌े पहले ही वेबदुनिया नामक पेब पोर्टल ने भाजपा को चार राज्यों में जीत दिलवा दी है। असल में वेबदुनिया ने जो ऑनलाइन स‌र्वेक्षण किया है उसके अनुसार लोग भाजपा की स‌रकार को ही अच्छा बता रहे हैं। दिल्ली में अभी कांग्रेस की स‌रकार है, वहीं के लोग उस स‌रकार को हटाना चाहते हैं और भाजपा वहां के लोगों की वही पसंद है। वहीं राजस‌्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के लोगों को अपनी पुरानी स‌रकार ही ठीक लग रही है। गौरतलब है कि इन तीनों राज्यों में भाजपा की स‌रकार है। लोग महंगाई को स‌बसे बड़ा मुद्दा मान रहे हैं। वैसे एक मज़ेदार तथ्य यह भी है कि जो लोग अपने विधायक का विरोध कर रहे हैं, वे स‌रकार का स‌मर्थन कर रहे हैं। जय हो प्रभु॥ देखिये वेबदुनिया के स‌ाइट में जाकर.... नदीम

2 comments:

संजीव तिवारी said...

विजयादशमी की हार्दिक शुभकामनांयें

Suresh Gupta said...

एग्जिट पोल एक छलाबा हैं. इन पर रोक लगनी ही चाहिए. मैंने कभी किसी एग्जिट पोल पर ध्यान नहीं दिया. वोट डालना हमारा अधिकार है. इस अधिकार का बहुत सोच-समझ कर इस्तेमाल करना चाहिए.